top of page
  • Video Status

WhatsApp attack allowed hackers to install surveillance tech

व्हाट्सएप के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन व्हाट्स ऐप आइकन को बाईपास करने के लिए सुरक्षा दोषियों ने व्हाट्सएप ऐप आइकन को आईफ़ोन पर क्रेडिट किया: पिक्साबे (छवि क्रेडिट: इमेज क्रेडिट: पिक्साबे) हाल ही में लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में गुप्त रूप से स्पायवेयर इंस्टॉल करने के लिए सुरक्षा दोष का पता लगाया गया है उपयोगकर्ताओं के उपकरणों पर। जैसा कि सॉफ्टवेयर एक बफर अतिप्रवाह कमजोरी से ग्रस्त है, हैकर्स दुर्भावनापूर्ण कोड को चलाने के लिए एप्लिकेशन को संभाल सकते हैं जो उन्हें ऐप पर चलने वाले स्मार्टफोन पर संग्रहीत एन्क्रिप्टेड चैट, फोटो, संपर्क और अन्य डेटा तक पहुंच प्रदान करता है। Whatsapp Download https://www.vediostatus.com/romantic-status Video Status हमला किसी हैकर को किसी उपयोगकर्ता की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों की जासूसी करने की भी अनुमति दे सकता है क्योंकि यह उनके डिवाइस के माइक्रोफोन और कैमरे को चालू कर देता है और यहां तक ​​कि उन्हें कॉल करने की अनुमति भी देता है। मामलों को बदतर बनाने के लिए, एक हमलावर इस तथ्य को छिपाने के लिए एक संक्रमित डिवाइस के कॉल लॉग को भी बदल सकता है कि यह समझौता किया गया है।


व्हाट्सएप प्रतिद्वंद्वी से मिलें जो लाखों की बिक्री के स्टिकर बनाता है। व्हाट्सएप का उपयोग कैसे करें व्हाट्सएप अधिक सुरक्षित संदेश भेजने के लिए बायोमेट्रिक आईडी जोड़ता है। हमले को शुरू करने के लिए, एक हैकर को अपने शिकार को वॉइस कॉल शुरू करने के दौरान भेजे गए डेटा के पैकेट में हेरफेर करने की आवश्यकता होती है। जब पीड़ित Whatsapp Download https://www.vediostatus.com/romantic-status Video Status का स्मार्टफोन इन पैकेटों को प्राप्त करता है, तो ऐप के भीतर एक आंतरिक बफर को अतिप्रवाह करने के लिए मजबूर किया जाता है जो इसकी मेमोरी के अन्य हिस्सों को अधिलेखित करता है और हमलावर को मैसेजिंग ऐप का लगभग पूरा नियंत्रण देता है। व्हाट्सएप सुरक्षा दोष फेसबुक के इंजीनियर सीवीई-2019-3568 के रूप में नामित, दोष को पैच करने की कोशिश में व्यस्त रहे हैं, और व्हाट्सएप के एक अद्यतन संस्करण को पहले ही उपयोगकर्ताओं के लिए धकेल दिया गया है। इसलिए यदि आपको व्हाट्सएप के लिए कोई अपडेट उपलब्ध है, तो यह अत्यधिक अनुशंसित है कि आप इसे अपने सभी उपकरणों पर इंस्टॉल करें। भेद्यता ही दुनिया भर में 1.5bn लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले ऐप के एंड्रॉइड, आईओएस और यहां तक ​​कि विंडोज फोन संस्करण को प्रभावित करती है।


हालांकि शोषण के पीछे के समूह की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है, फेसबुक का मानना ​​है कि हमले एक निजी कंपनी द्वारा साइबर अपराधियों के विरोध के रूप में शुरू किए जा सकते थे क्योंकि इसने फाइनेंशियल टाइम्स को बताया जब समाचार पहली बार टूट गया, यह कहते हुए: “यह हमला सभी ने किया है कथित तौर पर मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम के कार्यों को संभालने वाली स्पायवेयर वितरित करने के लिए सरकारों के साथ काम करने के लिए जानी जाने वाली एक निजी कंपनी की पहचान। हमने कई मानवाधिकार संगठनों को दी जानकारी को साझा करने के लिए, और उनके Whatsapp Download https://www.vediostatus.com/romantic-status Video Status साथ काम करने के लिए नागरिक समाज को सूचित करने के लिए जानकारी दी है। ”वर्तमान में NSO समूह, जो कि दुनिया भर की सरकारों को पेगासस नामक अपना स्वयं का स्पाईवेयर पैकेज बेचता है, ऐसा माना जाता है। हमलों के पीछे। ऐसा इसलिए है क्योंकि व्हाट्सएप शोषण पेगासस के साथ कई समानताएं साझा करता है जो फोन कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं, संदेश खोल सकते हैं, डिवाइस के कैमरा और माइक्रोफोन को चालू कर सकते हैं और स्थान डेटा को वापस कर सकते हैं। फेसबुक ने व्हाट्सएप की कमजोरियों को दूर किया हो सकता है, लेकिन यह संभावना है कि हम भविष्य में इसी तरह के हमलों को लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स को अपहृत करने से कितनी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

1 view0 comments

Recent Posts

See All

WhatsApp Restricts Message Transfer to 5 Recipients

To limit the spread of rumors and false information, WhatsApp announced this week limiting the transfer of messages to 5 recipients instead of 20. Photo credits: iStock / hocus-focus Massive circulati

bottom of page