top of page
  • Video Status

whatsapp obviously wouldn’t need to be continually updating them with security patches status

कंसल्टिंग सर्विसेज NTT सिक्योरिटी के सीनियर मैनेजर पेनिट्रेशन टेनेसी डेनियल फोलेनफैंट ने जोर देकर कहा कि ऐप्स को सुरक्षित रखना एक निरंतर लड़ाई है, और अगर वे वाटरटाइट फुल-स्टॉप थे, तो हमें स्पष्ट रूप से सुरक्षा सुरक्षा के साथ लगातार अपडेट करने की आवश्यकता नहीं होगी।


फोलेनफैंट ने कहा कि, "विंडोज के किसी भी उपयोगकर्ता ने हर समय पैच देखा होगा, लेकिन हमें विश्वास है कि वे सुरक्षा कमजोरियों के लिए देखेंगे और उन्हें ठीक कर लेंगे, जैसे कि व्हाट्सएप ने किया था"।


"हमें विश्वास रखने की ज़रूरत है कि विक्रेता निगरानी करेंगे और ऐसी कमजोरियों को देखते हुए, इन दिनों अनुप्रयोगों की प्रतिस्पर्धा और कारोबार का मतलब है Whatsapp Download https://www.vediostatus.com/romantic-status Video Status कि यदि आप (एक विक्रेता के रूप में) सकारात्मक कार्रवाई करने के लिए नहीं देखे जाते हैं तो आप अपने उपयोगकर्ताओं को खो देंगे और वे आगे बढ़ो।"


जाहिर है, आपके संवेदनशील डेटा के लिए व्हाट्सएप जैसे सुरक्षा का वादा करने वाली कंपनियों को सुरक्षा के अत्याधुनिक होना चाहिए, और तेजी से उपचारात्मक पैच के साथ, सुरक्षा छेद के कारण किसी भी नुकसान को कम करने के लिए जल्दी से आगे बढ़ना चाहिए, जैसा कि यहां मामला था।


अन्य (अपेक्षाकृत) अधिक सकारात्मक खबर यह है कि जब यह संभावित नुकसान की बात आती है, तो हमें यह ध्यान रखना होगा कि व्हाट्सएप हमला कुछ बिखरे हुए प्रकार का अभियान नहीं था जो कि सभी जगह फैल गया हो जितना कि मैलवेयर होता है। हम वकीलों और पत्रकारों सहित एक परिष्कृत हमले की वजह से लक्षित, चेरी से पीड़ितों के बारे में बात कर रहे हैं।


विज्ञापन


द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रकार अब तक ज्ञात लक्ष्यों में यूके स्थित मानवाधिकार वकील और एमनेस्टी इंटरनेशनल के शोधकर्ता शामिल हैं।


इसलिए संभावना यह है कि जब तक आपकी नौकरी ऐसी रेखाओं के साथ नहीं चलती है, और इसमें संवेदनशील या संभावित रूप से दिलचस्प डेटा शामिल हैं, तो आप संभवतः लक्षित नहीं होते हैं। सभी खातों के अनुसार, केवल कुछ ही लोग प्रभावित हुए थे, और जबकि सटीक संख्या अज्ञात है, यह एक ऐसा आंकड़ा है जो "कम से कम दर्जनों में" व्हाट्सएप प्रवक्ता के अनुसार है।


यह सुनिश्चित करने का कोई तरीका नहीं है कि आपका खाता समझौता नहीं किया गया था, लेकिन याद रखें कि यदि आपको किसी अनजान नंबर (या ड्रॉप कॉल) से व्हाट्सएप वॉयस कॉल नहीं मिली है, तो आप संभवतः स्पष्ट नहीं हैं।


यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत रूप से प्रभावित होने की संभावना नहीं रखते हैं, हालांकि, एक सुरक्षित मैसेजिंग ऐप के माध्यम से स्पाइवेयर के इतने गहरे आक्रामक टुकड़े की संभावना अभी भी बहुत चिंताजनक है। और परेशानी व्हाट्सएप जैसी लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवाओं की है - जिनके 1.5 बिलियन उपयोगकर्ता हैं - जो गहरी जेब वाले अत्यधिक प्रेरित दलों के लिए इस तरह के बड़े और रसदार लक्ष्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।


तो इन प्रकार की सेवाओं को अनिवार्य रूप से Whatsapp Download https://www.vediostatus.com/romantic-status Video Status चतुर और साधन-संपन्न हैकर्स द्वारा कमजोरियों के लिए जांचा जाएगा, जो कि अगर वे एक शोषण पाते हैं, तो यह परिष्कृत स्पाइवेयर के कुछ रूप देने में सक्षम हो सकता है जो शक्तिशाली निगरानी कार्यक्षमता और चुपके से संचालित करने की क्षमता को पैक करता है। पीड़ित का उपकरण।


एटिने ग्रीफ़ आगे देखते हैं कि व्हाट्सएप घटना "हर रोज़ लोगों पर बहुत गहरी स्थिति का प्रभाव दिखाती है।"

10 views0 comments

Recent Posts

See All

WhatsApp Restricts Message Transfer to 5 Recipients

To limit the spread of rumors and false information, WhatsApp announced this week limiting the transfer of messages to 5 recipients instead of 20. Photo credits: iStock / hocus-focus Massive circulati

bottom of page